Wednesday, 25 April 2018

अब कोई भी करा सकेगा अपना Twitter अकाउंट वेरिफाई

Twitter जल्द ही ब्लू टिक वेरिफिकेशन प्रोसेस को फिर से शुरू करने वाला है। कंपनी इस बार अपने अकाउंट पर ब्लू टिक लेने का मौका सभी यूजर्स को देने वाली है, हालांकि इसके लिए कुछ डॉक्यूमेंट्स और आईडी प्रूफ देने पड़ सकते हैं। दरअसल माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर इस बार नए तरीके से अकाउंट वेरिफिकेशन शुरू करने की तैयारी कर रही है। बता दें कि पिछले साल से ही ब्लू टिक वेरिफिकेशन बंद है।

CNET की एक रिपोर्ट के मुताबिक ट्विटर के CEO जैक डॉर्सी (Jack Dorsey) ने एक इंटरव्यू में इसकी जानकारी दी है। उन्होंने कहा, ‘हम दुनिया का सबसे विश्वसनीय प्लेटफॉर्म बनना चाहते हैं और हम जानते हैं कि इसके लिए हमें बहुत काम करने की जरूरत होगी।’ हालांकि उन्होंने इस बात का खुलासा नहीं किया कि आईडी के तौर पर कंपनी यूजर्स से फेसबुक प्रोफाइल, फोन नंबर, ई-मेल या फिर सरकार द्वारा जारी आईडी लेगी या फिर कोई अन्य डॉक्यूमेट्स यूजर्स से लिए जाएंगे।

बता दें कि ट्विटर ने साल 2009 में ब्लू टिक वेरिफिकेशन शुरू किया था। शुरुआत में ब्लू टिक केवल सेलिब्रिटीज और पब्लिक फीगर को मिल रहा था। उसके बाद पत्रकारों और अन्य यूजर्स के लिए भी यह सेवा शुरू की गई। वहीं पिछले साल नवंबर में कंपनी ने वेरिफिकेशन को बंद कर दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *